“AAP ने खेल बिगाड़ दिया,जैसे कि…”; गुजरात में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर बोले पी चिदंबरम

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गुजरात में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर कहा कि आदमी पार्टी (आप) ने खेल बिगाड़ दिया, जैसा कि उन्होंने पहले गोवा और उत्तराखंड में भी किया था.नई दिल्ली: 

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं. जहां गुजरात में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. वहीं इस बार हिमाचल में कांग्रेस बीजेपी से सत्ता हथियाने में कामयाब रही. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से पीटीआई से बात करते हुए कहा कि भाजपा गुजरात, हिमाचल प्रदेश और एमसीडी में सत्ता में थी, इन तीन में से दो चुनावों में हार से उसे ‘बड़ा झटका’ लगा है. उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात में खेल बिगाड़ दिया, जैसा कि पहले गोवा और उत्तराखंड में किया था.

उत्तराखंड और गोवा की तरह गुजरात में भी ‘आप’ ने खेल बिगाड़ा, जबकि दिल्ली से बाहर अन्य स्थानों पर उसकी लोकप्रियता घट जाती है. पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस 2024 के आम चुनावों के लिए एक “ध्रुव” बनने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है, जिसके चारों ओर एक गैर-भाजपा मोर्चे का गठन किया जा सकता है.  चिदंबरम ने इस बात पर भी जोर दिया कि गुजरात की हार से कांग्रेस को कुछ सीख लेनी चाहिए, उन्होंने कहा कि कड़े मुकाबले वाले चुनाव में “गुप्त” अभियान जैसी कोई चीज नहीं होती है.

उन्होंने गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभाओं और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के हालिया चुनावों के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात पर चिंतन करना चाहिए कि भाजपा जिन तीनों जगहों पर सत्ता पर काबिज थी, लेकिन उसे दो में हार झेलनी पड़ी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘यह भाजपा के लिए बड़ा झटका है. गुजरात में जीत महत्वपूर्ण है, लेकिन इससे यह सच्चाई नहीं छिप सकती कि सत्ता पर काबिज भाजपा को हिमाचल प्रदेश और एमसीडी में निर्णायक हार झेलनी पड़ी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *