“मैं शामिल क्‍यों नहीं होऊंगी…” : हिमाचल CM के शपथ समारोह को लेकर बोलीं कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह

शिमला: 

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने प्रतिभा सिंह को दरकिनार कर सुखविंदर सिंह का राज्य का नया सीएम चुना है. आज हिमाचल के नए सीएम यानी सुखिवंदर सुक्खू का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है. ऐसे में इस बात को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे कि क्या प्रतिभा सिंह उनके सीएम के शपथ समारोह में शिरकत करेंगी. इसी सवाल का जवाब देते हुए खुद प्रतिभा सिंह ने कहा कि मैं शपथ समारोह में क्यों नहीं शामिल होऊंगी.?

हिमाचल प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री सुक्खू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. बैठक के बाद, प्रतिभा ने कहा कि आज दोपहर होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेना उनका “प्रमुख कर्तव्य” है. उन्होंने कहा, “मैं उनके शपथ ग्रहण समारोह में क्यों नहीं शामिल होऊंगी? बिल्कुल, मैं जाऊंगी. आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के दौरान उनके साथ रहना मेरा प्रमुख कर्तव्य है.”

निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह रविवार को दोपहर 1.30 बजे राजभवन में होगा, मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि यह अवसर देने के लिए वह कांग्रेस और गांधी परिवार के आभारी हैं. सुक्खू ने कहा कि उन्हें खुशी है कि एक साधारण परिवार से होने के बावजूद वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि मैं एक साधारण परिवार से होने के बावजूद सीएम बनने जा रहा हूं. मुझे यह मौका देने के लिए मैं कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार का शुक्रगुजार हूं. मेरी मां ने मुझे राजनीति में आने से कभी नहीं रोका. मैं आज यहां पहुंचा हूं तो उन्हीं के आशीर्वाद के कारण,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *