मां की तरह बच्चे से बात कर रहा था डॉक्टर, चुपके से लगा दिया इंजेक्शन, फिर जो हुआ, देखकर रह जाएंगे हैरान

एक वीडियो जो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है और इसका कारण एक डॉक्टर और टीकाकरण शॉट्स देने की उनकी अद्भुत तकनीक है.

लगभग हर आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन लगवाना किसी बुरे सपने से कम नहीं है. चाहे वह छोटे बच्चे हों जिन्हें उनका पहला टीका लग रहा हो या फिर वयस्क जो सुई को देखकर बिल्कुल डर जाते हैं. हालांकि, यहां एक वीडियो है जो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है और इसका कारण एक डॉक्टर और टीकाकरण शॉट्स देने की उनकी अद्भुत तकनीक है. वीडियो को डॉक्टर सैयद मुजाहिद हुसैन ने शेयर किया था, जो खुद बाल रोग विशेषज्ञ हैं. इसे 22 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्ची अपना पहला टीका लगवाने के लिए लेटी हुई है. डॉक्टर बच्चे का ध्यान भटकाने के लिए अजीब आवाजें और इशारे करता है. आप देख सकते हैं कि बच्चा सहज होने लगता है और कुछ ही सेकंड में वह वैक्सीन का शॉट देता है. टीकाकरण के बाद बच्चा रोना शुरू कर देता है लेकिन वह बच्चे को शांत करने के लिए फिर से अपनी मजेदार तकनीकों का इस्तेमाल करता है.

इंटरनेट पर लोग डॉक्टर के सराहनीय कौशल के कायल हो गए हैं. एक यूजर ने लिखा, “मैं इसे अपने बच्चों को दिखा रहा हूं, जो डॉक्टर बनना चाहते हैं और वे बहुत प्रेरित थे और मोहित भी थे और उनमें से एक आपके जैसा बनना चाहता है. आपके काम की सराहना करता हूं सलाम.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “आप न केवल एक डॉक्टर हैं, बल्कि शिशुओं, बच्चों के लिए एक देवदूत भी हैं… आपको सलाम है सर.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *