आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ़ टेस्ट आज नहीं होगा, उसकी तबीयत ठीक नहीं : सूत्र

श्रद्धा वालकर मर्डर केस में आरोपी और लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट से पहले पॉलीग्राफ टेस्ट होना है, उसकी तबीयत ठीक न होने से यह टेस्ट टल गया

नई दिल्ली : 

श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Walkar Murder Case) के आरोपी आफताब पूनावाला (Aaftab poonawala) का पॉलीग्राफ़ टेस्ट आज नहीं होगा. सूत्रों के अनुसार, आफ़ताब की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए उसका पॉलीग्राफ टेस्ट फिलहाल नहीं हो रहा है. श्रद्धा वालकर  मर्डर केस में आरोपी और लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट से पहले पॉलीग्राफ टेस्ट होना है. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में अर्जी दी थी. इस अर्जी पर साकेत कोर्ट ने मंजूरी दे दी थी.

एफएसएल के मुताबिक-पॉलीग्राफी के लिए कोर्ट से अलग से परमिशन लेनी होती है. पॉलीग्राफी से लेकर ब्रेन मैपिंग, नार्को टेस्ट समेत सब प्रक्रिया में करीब 10 दिन लगेंगे. इसके अलावा दिल्ली पुलिस को महरौली के जंगलों से अब तक जितनी हड्डियां मिली है, और सोमवार को बरामद किए गए जबड़े के हिस्से को जांच के लिए सीएफएसएल भेज दिया गया है. नार्को टेस्ट में करीब 3 से 4 घंटे लगता है. यह जांच पुलिस को लीड देने के लिए होता है.

पॉलीग्राफ टेस्ट नार्को टेस्ट से अलग होता है. इसमें आरोपी को बेहोशी का इंजेक्शन नहीं दिया जाता, बल्कि कार्डियो कफ जैसी मशीनें लगाई जाती हैं. इनके जरिए ब्लड प्रेशर, नब्ज, सांस, पसीना, ब्लड फ्लो को मापा जाता है. इसके बाद आरोपी से सवाल पूछे जाते हैं. झूठ बोलने पर वो घबरा जाता है, जिसे मशीन पकड़ लेती है.

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. अब श्रद्धा के कत्ल के चार महीने बाद की आफताब की दोस्तों के साथ इंस्टाग्राम चैट सामने आई है. जिसमें वह दोस्तों को श्रद्धा के मर्डर को लेकर गुमराह करता हुए दिख रहा है. चैट में वह दोस्त को यह बताने की कोशिश कर रहा है कि श्रद्धा उसके साथ नहीं रहती है और उसके बारे में उसे कुछ नहीं पता है.

आफताब की अपनी दोस्त के साथ जो इंस्टाग्राम चैट सामने आई है, वो सितंबर महीने की है. इस चैट में श्रद्धा और अपने एक कॉमन फ्रेंड से बातचीत कर रहा है. आफताब की ओर से मैसेज किए गए, “भाई, कैसे हो. कहां हो? तुमसे बात करना चाहता हूं. श्रद्धा को बोलो कि मुझे कॉल करे.” इस चैट के बाद दोनों की 17 मिनट 33 सेकेंड ऑडियो कॉल पर बातचीत होती है.

यह चैट श्रद्धा और आफताब के एक कॉमन दोस्त ने मुंबई में पुलिस को दी है. पुलिस ने इस कॉमन फ्रेंड के बयान भी दर्ज किए हैं.

वहीं, श्रद्धा का एक दोस्त करण अपने बयान दर्ज कराने दिल्ली पहुंचा है. श्रद्धा ने करण को साल 2020 में आफताब से हुए झगड़े के बारे में बताया था. करण के जरिए ही श्रद्धा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी, पुलिस करण को गवाह बना रही है. श्रद्धा मुंबई में जहां काम करती थी, वहां करण उसका मैनेजर था और उसका दोस्त भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *