सर्वे रिपोर्ट पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले, यूपी में बंद होंगे ऐसे मदरसे

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मदरसा सर्वे रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि गैर कानूनी कार्यों में लिप्त मदरसों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मदरसा सर्वे रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि   गैर कानूनी कार्यों में लिप्त मदरसों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इन मदरसों को सरकार बंद करा देगी। इसके इतर उन्होंने कहा कि डेंगू पूरी तरीके से काबू में है। मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है।

मदरसों की सर्वे रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा ने कानून का राज स्थापित किया है, विपक्षियों को यह रास नहीं आ रहा। इस कारण अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। जो भी मदरसे गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त हैं, उन्हें बंद करा दिया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि डेंगू को लेकर भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। डेंगू पूरी तरह से कंट्रोल में है। केसों में भी लगातार कमी आ रही है। हर जिले में डेंगू मरीजों के लिए एक अलग अस्पताल नामित कर दिया गया है।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जेल के अंदर से ही दुर्दांत अपराधियों की कोर्ट में वर्चुअल पेशी कराई जाएगी। इससे सरकारी व्यय और पुलिस पर भार भी कम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *