फुटबॉल क्लब को खरीदने में मुकेश अंबानी की दिलचस्पी, 2010 में भी की थी कोशिश

मुकेश अंबानी की कंपनी आईपीएल क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस की मालिक है। इसके अलावा वह इंडियन सुपर लीग फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित करने के अलावा अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की व्यावसायिक भागीदार है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और कारोबारी मुकेश अंबानी ने इंग्लिश फुटबॉल क्लब Liverpool FC को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। द मिरर की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी ने क्लब के बारे में जानकारी ली है। हालांकि रिलायंस की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

वर्तमान में इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब का मौजूदा मालिक फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप है। अक्तूबर 2010 में फेनवे स्पोर्ट्स ने मर्सीसाइड क्लब का अधिग्रहण किया था। द मिरर के मुताबिक फेनवे स्पोर्ट्स ने Liverpool FC टीम को बेचने में मदद करने के लिए गोल्डमैन सैक्स और मॉर्गन स्टेनली को काम पर रखा है।

मुकेश अंबानी की खेल में दिलचस्पी: मुकेश अंबानी की कंपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस की मालिक है। इसके अलावा वह इंडियन सुपर लीग फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित करने के अलावा अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की व्यावसायिक भागीदार भी है।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की रिपोर्ट सामने आई है। अगस्त 2010 में, मीडिया रिपोर्टों में बताया गया था कि मुकेश अंबानी और सुब्रत रॉय ने लिवरपूल के लिए अपने प्रपोजल दिए थे। हालांकि, यह डील नहीं हो सकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *