एएमयू में युवकों की दिनदहाड़े फायरिंग, बरामद हुए तमंचा और अवैध कारतूस

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शनिवार को दो बाहरी युवकों ने जनरल एजुकेशन डिपार्टमेंट के बाहर दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने एक आरोपी को दबोच लिया।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शनिवार को जनरल एजुकेशन डिपार्टमेंट के बाहर दो बाहरी युवकों ने दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे सुरक्षा कर्मियों ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एएमयू के डिप्टी प्रॉक्टर सैयद नवाज जैद अली ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जनरल एजुकेशन डिपार्टमेंट के बाहर दोपहर 12:30 बजे कुछ छात्र और छात्राएं बैठे थे। इसी दौरान एक बाहरी युवक वहां आया। आरोपी युवक छात्रों से अभद्रता करने लगा। हंगामा होते देख कुछ सीनियर छात्र वहां पहुंच गए और उन्होंने आरोपी को वहां से जाने के लिए कहा। छात्रों को देखकर आरोपी वहां से चला गया। लेकिन कुछ देर बाद अपने एक अन्य साथी के साथ वापस लौटकर आया। इसके बाद दोनों ने छात्रों के ऊपर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

जीवनगढ़ में पकड़ा गया आरोपी

फायरिंग करने के बाद आरोपी युवक एएमयू परिसर से भागने लगे। लेकिन प्रॉक्टर टीम उनके पीछे लग गई। प्रॉक्टोरियल टीम के सुरक्षा कर्मी रफीक, महबूब और राशिद उनका पीछा करते हुए जीवनगढ़ तक पहुंच गए। दोनों आरोपी यहां अपना असलहों का बैग छिपा रहे थे। इसी दौरान सुरक्षा कर्मियों ने मौके से पहुंचकर एक आरोपी शोएब उर्फ चोबा को पकड़ लिया। जबकि दूसरा आरोपी मौके से भागने में सफल हो गया। उसके बैग से एक तमंचा और दो दर्जन से ज्यादा कारतूस बरामद हुए हैं।

दो दर्जन से ज्यादा मिले अवैध कारतूस

सुरक्षा कर्मियों के पकड़े जाने के बाद आरोपी शोएब ने बताया कि वह कैंपस से जा रहा था। इस दौरान वहां बैठे छात्र और छात्राओं ने उसके ऊपर कमेंट किए थे। जब उसने विरोध किया तो दोनों पक्षों में नौबत मारपीट तक आ गई। जिसके बाद उसने घटना को अंजाम दिया है। आरोपी के पास से दो दर्जन से ज्यादा कारतूस मिले हैं।

एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि एएमयू में दो युवकों ने फायरिंग की है। एक को प्रॉक्टर टीम की सहायता से गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ चल रही है। उसके दूसरे साथी की भी जानकारी जुटाई जा रही है। जल्दी ही दूसरा युवक भी हिरासत में होगा। एएमयू से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *