राजस्थान विद्या संबल योजना : जारी हुई अस्थाई वरीयता सूची, दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

Rajasthan Vidya Sambal Yojana : राजस्थान विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी के 93000 पदों भर्ती के लिए आज स्कूलों में स्थाई वरीयता सूची का प्रकाशन होगा। गुरुवार को पात्रता की जांच की गई।

Rajasthan Vidya Sambal Yojana : राजस्थान विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी के 93000 पदों भर्ती के लिए आज स्कूलों में अस्थाई वरीयता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। गुरुवार को पात्रता की जांच की गई। अभ्यर्थी स्कूल जाकर सूची चेक कर सकते हैं। इस सूची में अगर किसी भी अभ्यर्थी को आपत्ति है, तो आपत्ति दर्ज कर सकता है। आपत्तियां 12 से 14 नवंबर तक ली जाएंगी। आपत्तियों की जांच के बाद में राजस्थान विद्या संबल योजना फाइनल मेरिट लिस्ट 2022 16 नवंबर को जारी की जाएगी। अगले 2 दिन यानी 17 और 18 नवंबर को राजस्थान विद्या संबल योजना मेरिट लिस्ट 2022 में नाम वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी।

यूं तय होगी मेरिट लिस्ट 
मेरिट लिस्ट का निर्धारण अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता के 75 फीसदी और प्रोफेशनल डिग्री के 25 फीसदी अंक को जोड़कर किया जाएगा। अंक समान होने पर अधिक आयु के अभ्यर्थी को वरीयता में ऊपर रखा जाएगा।

अहम तिथियां
– 12 से 14 नवबंर तक आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी।
– 16 को अंतिम वरीयता सूची प्रकाशित की जाएगी।
– 17 से 18 नवंबर तक मूल दस्तावेजों की जांच की जाएगी।
– 19 नवंबर को आदेश जारी किए जाएंगे।
– 26 नवंबर को कार्य ग्रहण करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।

इस दौरान कुछ अभ्यर्थियो ने बाहरी जिलों के आवेदन निरस्त कर केवल स्थानीय अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने और भर्ती प्रक्रिया में टीएसपी क्षेत्र की आरक्षण व्यवस्था भी लागू करने की मांग की है। कुछ अभ्यर्थियों की ओर से स्कूलों द्वारा पद कम करने की भी शिकायत की गई। स्कूलों का कहना था कि कुछ पदों पर पहले से वेतन लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *