टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार पर कपिल देव ने की लोगों से अपील- आप चोकर्स कह सकते हैं, लेकिन इतना भी…

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में 10 विकेट से हार के साथ खत्म हो गया। इस हार के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम की जमकर आलोचना हो रही है। कपिल देव ने इस बीच खास अपील की है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की सेमीफाइनल हार ने सभी भारतीय क्रिकेट फैन्स को दुखी कर दिया है। टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवंबर को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। हर किसी के जहन में यही सवाल आ रहा है कि टीम इंडिया इस तरह से बिना लड़े कैसे हार गई। भारत को सबसे पहली बार अपनी कप्तानी में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने इस बीच फैन्स के खास अपील की है।

कपिल देव ने एबीपी पर कहा, ‘हां, हम उन्हें चोकर्स कह सकते हैं, यह ठीक है। वह खिताब के करीब पहुंचते हैं और फिर चोक कर जाते हैं। लेकिन आप उन पर इतना कठोर मत होइए। मैं मानता हूं कि भारत ने यहां खराब क्रिकेट खेला, लेकिन हम उनकी जरूरत से ज्यादा आलोचना एक मैच के आधार पर नहीं कर सकते हैं।’ कपिल देव ने इसके अलावा इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की। कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने मिलकर जिस तरह से 16 ओवर ही में मैच खत्म कर दिया, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

कपिल देव का मानना है कि इंग्लैंड टीम ने पिच को बेहतर तरीके से पढ़ा और समझा। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड ने पिच को बेहतर तरीके से पढ़ा और बेहतर क्रिकेट खेला। हमें अपने खिलाड़ियों पर ज्यादा कठोर नहीं होना चाहिए। ये वही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने देश के गरिमा बढ़ाई है। 168-170 अच्छा स्कोर होता है। लेकिन अगर आप पिच के हिसाब से गेंदबाजी नहीं करोगे तो ऐसा ही होगा। यह इंग्लैंड के लिए आसान जीत थी, लेकिन आप देखिए उन्होंने कितनी शॉर्ट गेंद फेंकी थी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *