छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की रेड, ट्रांसपोर्ट और कोयला कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह छापेमारी कोयला, इस्पात और ट्रांसपोर्ट के कारोबार से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर मारी गई है। यह भी बताया जा रहा है कि इंकम टैक्स की टीम भिलाई और जबलपुर से आई है।

Income Tax Raid in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की रेड से खलबली है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने राज्य के कई शहरों में एक साथ छापेमारी की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह छापेमारी कोयला, इस्पात और ट्रांसपोर्ट के कारोबार से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर मारी गई है। यह भी बताया जा रहा है कि इंकम टैक्स की यह टीम भिलाई और जबलपुर से आई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया है कि आयकर विभाग ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में सत्तीगुढी चौक में एक कारोबारी के आवास और फैक्ट्री पर छापेमारी की है। सूचना के मुताबिक, विभाग के दर्जनों अधिकारी अभी कारोबारी संजय अंग्रवाल के घर और फैक्ट्री में मौजूद हैं। आईटी विभाग के अधिकारी कारोबारी के एक कर्मचारी के घर पर भी मौजूद हैं।

कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि प्रदेश की राजधानी रायपुर, कवर्धा, दुर्ग और सूरजपुर जिले में कारोबारियों के ठिकानों पर आईटी की टीम पहुंची है। मिली जानकारी के मुताबिक रोड कॉन्ट्रैक्टर जशपुर निवासी विनोद जैन, कवर्धा में कन्हैया अग्रवाल व कारोबारी आशीष अग्रवाल के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी है। कवर्धा में कारोबारी कन्हैया अग्रवाल और जशपुर के कांट्रेक्टर विनोद जैन के रायपुर स्थित ठिकानों पर जांच चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि यह छापेमारी करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी से संबंधित हो सकती है। फिलहाल इस छापेमारी को लेकर आयकर विभाग के अधिकारियों ने किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।

मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि इस छापेमारी के लिए दिल्ली से टीम फ्लाइट के जरिए आई थी। रायपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों को रिसीव करने के लिए कई गाड़ियां मौजूद थीं। इस ताबड़तोड़ छापेमारी के विषय में कहा जा रहा है कि रायगढ़ के एन आर इस्पात के मालिक संजय अग्रवाल के रायगढ़ और उनके भाई रामगोपाल अग्रवाल के रायपुर स्थित 104 लॉ-विस्टा सोसाइटी में भी इनकम टैक्स की टीम पहुंची थी। इसके अलावा रायगढ़ के कोल कारोबारी राकेश शर्मा और जय अम्बे ट्रांसपोर्टर के मालिक रिंटू सिंह के ठिकानों में भी छापे पड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *