नर्सिंग कोर्स में प्रवेश की जद्दोजेहद, अब विद्यार्थी लिख रहे मंत्रियो को पत्र

रायपुर – जी. एन. एम. नर्सिंग कोर्स एवम एम. एस. सी नर्सिंग कोर्स में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र पुनः प्रारंभ करने की मांग उठने लगी है । इसी कड़ी में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के आवेदन नहीं कर पाने का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर ऑनलाइन आवेदन की तारीख में बढ़ोत्तरी करने की मांग की गई है ।

जानकारी के मुताबिक आवेदन में लिखा गया है की 28.10.2022 को आवेदन की सूचना दी गई थी और 31.10.2022 को आवेदन की अंतिम तारीख रखी गई थी । ऐसे में पत्र लिखने वालों ने अपने पत्र में बताया है कि दूरस्थ अंचलों में इंटरनेट की सुविधा ठीक तरह से नहीं के कारण बड़ी संख्या में विद्यार्थी जी. एन. एम नर्सिंग में सत्र 2022-23 में प्रवेश नहीं ले पाए है ।

पत्र में ये भी बताया गया है कि भारतीय उपचर्या परिषद नई दिल्ली ने प्रवेश की अंतिम तारीख 31.10.2022 से बढ़ाकर 30.11.2022 कर दी है । लोगों ने पत्र के माध्यम से प्रवेश की अंतिम तारीख बढ़ाने की मांग की है ताकि विद्यार्थियों को प्रवेश मिल सके ।

इस जानकारी पर सम्बंधित अधिकारियो से संपर्क करने की कोशिश की गई पर बात नहीं हो पायी। आवेदन लगने के बाद भी अब तक सम्बंधित विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *