यूपी के इस शहर में अब लें 10 किलो गैस का फाइबर सिलेंडर, जानें कीमत

मेरठ शहर में अब लोगों को 10 किलो का रसोई गैस सिलेंडर मिल सकेगा। इस सिलेंडर का वजन महज 5 किलो 900 ग्राम है जबकि भरे हुए गैस सिलेंडर का वजन 15 किलो 900 ग्राम होगा। जानें सिलेंडर की अन्य डिटेल।

मेरठ शहर में अब लोगों को 10 किलो का रसोई गैस सिलेंडर मिल सकेगा। इस सिलेंडर का वजन महज 5 किलो 900 ग्राम है जबकि भरे हुए गैस सिलेंडर का वजन 15 किलो 900 ग्राम होगा। इंडेन की ओर से इसकी शुरुआत कर दी गई है, इसे लाना और ले जाना भी आसान होगा। आसानी से ग्रहणी भी इसे लगा सकेंगी।

3350 रुपए देनी होगी सिक्योरिटी शारदा रोड स्थित ओबराय गैस एजेंसी के राजू ने बताया कि दस किलो का फाइबर का गैस सिलेंडर अभी इंडेन की कुछेक एजेंसियों पर ही आया है। उन्होंने बताया कि 3350 रुपए इसकी सिक्योरिटी है और 250 रुपए रेगूलेटर चार्ज हैं। दस किलो का भरा हुआ रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 747 रुपए है।जब कनेक्शन सरेंडर करेंगे तो 3600 रुपए रिफंडेबल हैं।

बिटिया को देने के लिए बुकिंग रसोई गैस एजेंसी संचालकों का कहना है कि रसोई गैस कनेक्शन बिटिया को देने के लिए काफी संख्या में लोग कनेक्शन की बुकिंग करा रहे हैं। खाली सिलेंडर का वजन 5 किलो 900 ग्राम है, जबकि दस किलो गैस सहित इसका वजन 15.9 किग्रा है।

खत्म होती दिखेगी गैस
फाइबर का गैस सिलेंडर पारदर्शी है। जैसे-जैसे रसोई गैस खर्च होती जाएगी, यह सिलेंडर में दिखती रहेगी। ऐसे में जहां 14.2 किग्रा वाले रसोई गैस सिलेंडर अचानक खत्म हो जाते हैं तो फाइबर सिलेंडर में ऐसा नहीं होगा। कम होती गैस देखकर आसानी से बुकिंग करा सकते हैं।

घट रहे डिलीवरी मैन, मिलेगी राहत
वहीं बीते सालों में रसोई गैस एजेंसियों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है। दूसरी ओर डिलीवरीमैन लगातार कम होते जा रहे हैं। बुजुर्ग हो चुके डिलीवरीमैन के लिए घरेलू गैस सिलेंडर एक या दो मंजिल ले जाना मुश्किल होता है। ऐसे में फाइबर के ये सिलेंडर काफी राहत देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *