आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पटाखा स्टॉल में लगी भीषण आग, 2 लोगों मौत; बुझाने की कोशिशें जारी

न्यूज एजेंसी एएनआई ने हादसे का वीडियो जारी है, जिसमें आग की तेज लपटें और धुंए के गुब्बार उठते दिखाई दे रहे हैं। आग की लपटों के संपर्क में आने से पटाखों के फटने की आवाजें भी आ रही हैं।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में गांधी नगर स्थित जिमखाना मैदान में आज सुबह पटाखा स्टॉल में आग लग गई। इसकी चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। मौके पर फायर अधिकारी मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने हादसे का वीडियो जारी है, जिसमें आग की तेज लपटें और धुंए के गुब्बार उठते दिखाई दे रहे हैं। आग के संपर्क में आने से पटाखों के फटने की आवाजें भी आ रही हैं। घटनास्थल के आसपास मौजूद कुछ वाहनों के भी आग की चपेट में आने की आशंका है। दूसरे पटाखा स्टॉल भी नजर आ रहे हैं, जो सुरक्षित हैं।

मकान में आग लगने से पूर्व आईजी की मौत
गौरतलब है कि लखनऊ के इंदिरा नगर के सेक्टर 18 में शनिवार की रात घर में धुआं भर जाने के चलते दम घुटने से एक रिटायर्ड आईजी (पूर्व आईपीएस) दिनेश चंद्र पांडेय की मौत हो गई। उनकी पत्नी और बेटे की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों को राम मनोहर लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया है। घटना का कारण शार्ट सर्किट के चलते एसी में लगी आग बताया जा रहा है।

भोजनालय में आग लगने से 6 साल की बच्ची की मौत
वहीं, महाराष्ट्र के पुणे शहर के सदाशिव पेठ इलाके में शनिवार को एक छोटे से भोजनालय में रसोई गैस सिलेंडर से रिसाव के कारण आग लगने से 6 साल की बच्ची की मौत हो गई। दमकल अधिकारियों ने बताया कि सदाशिव पेठ इलाके में सुबह करीब साढ़े दस बजे बिरयानी बेचने वाली एक दुकान में आग लग गई थी। यूपी का एक परिवार यहां काम करता था और तीन बच्चों के साथ उसी के ऊपर एक मचान में रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *