पीएम मोदी के आगमन से पहले अयोध्या में एसपीजी ने डाला डेरा, मंदिर-मस्जिद और गुरुद्वारा रडार पर

दीपोत्सव 2022 के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन जिला प्रशासन ही नहीं उतर प्रदेश शासन के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं है।

दीपोत्सव 2022 के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन जिला प्रशासन ही नहीं उतर प्रदेश शासन के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं है। ऐसी स्थिति में सुरक्षा व्यवस्था के हर मोर्चे पर अतिरिक्त सर्तकता बरती जा रही है। उधर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी कमांडो के रडार पर मंदिर, मस्जिद व गुरुद्वारे सभी हैं। यही कारण है कि सम्बन्धित थानों के प्रभारी निरीक्षकों के साथ एसपीजी के इंटलीजेंस के जवान स्वयं रेकी कर रहे हैं। इसके पहले एसपीजी कमांडो ने सभी रास्तों की रेकी की।

स्थानीय निवासियों को मेहमानों से तौबा करने की दी गयी सलाह

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले सुरक्षा की दृष्टि उनके काफिले के गुजरने के रास्तों विशेष रुप से मुख्य मार्ग पर पोस्ट आफिस से लेकर देवकाली, बाबूबाजार व नयाघाट तक अलग-अलग चौकियों के पुलिस कर्मियों ने घर-घर जाकर परिवार के मुखिया का नाम रजिस्टर में अंकित किया। इस दौरान परिवार के सदस्यों की जानकारी ली गयी और उनके रिश्तों के बारे में पूछताछ की गयी। इसके साथ परिवार के मुखिया को हिदायत दी गयी कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे तक मेहमाननवाजी से दूरी बनाएं और यहां किसी को न ठहराएं।

उधर रामपैड़ी से सटे स्वर्गद्वार व लक्ष्मणघाट एवं गोलाघाट मोहल्ले में लक्ष्मणघाट पुलिस चौकी के इंचार्ज व उनके सहयोगी पुलिस कर्मी एक अलग रजिस्टर बनाने में जुटे रहे। रामपैड़ी पर बने दीपोत्सव के मंच के 500 मीटर के दायरे में आने वाले उन सभी मकानों की सूची उसके भवन स्वामी के साथ बनाई जा रही है जिस पर से दीपोत्सव का मंच दिखाई देता हो। इन सभी छतों पर गृहस्वामी और परिवार के सदस्यों को जाने से मनाही की जा रही है। इन सभी छतों पर फोर्स की भी तैनाती की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *