कर्नाटक में बोम्मई के कामों से गदगद बीजेपी, विधानसभा चुनाव में नहीं बदलेगी सीएम उम्मीदवार

कर्नाटक बीजेपी के प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि येदियुरप्पा कर्नाटक के सबसे कद्दावर नेता हैं, उनका मार्गदर्शन है। येदियुरप्पा पार्टी के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए राज्यभर का दौरा कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के कामों से खुश है। रविवार को कर्नाटक बीजेपी के प्रभारी अरुण सिंह ने साफ कर दिया है कि राज्य विधानसभा चुनाव में बसवराज बोम्मई ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी बोम्मई और उनके कामों से खुश है।

सिंह से मुख्यमंत्री बोम्मई के प्रदर्शन पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के आकलन के बारे में, भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा की भूमिका, विधानसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाएं और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के संबंध में सवाल किया गया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बोम्मई सरकारों की कल्याणकारी व विकास योजनाओं को रेखांकित करते हुए कहा कि भाजपा कर्नाटक में कुल 224 में से 150 विधानसभा सीट पर जीत हासिक करके ‘इतिहास’ रचेगी।

येदियुरप्पा मार्गदर्शक मंडल में

सिंह ने कहा कि सत्तारूढ़ दल बोम्मई के नेतृत्व में और पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य येदियुरप्पा के मार्गदर्शन में चुनाव लड़ेगा। येदियुरप्पा चार बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। पिछले साल जुलाई में बोम्मई को उनकी जगह ही राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया था।

बोम्मई को जमीन से जुड़ा बताया

सिंह ने कहा, ‘बोम्मई मुख्यमंत्री हैं। हम ऐसे समय में चुनाव लड़ने जा रहे हैं जब वह मुख्यमंत्री हैं। इसलिए वही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे इसमें कोई संदेह नहीं है। सिंह ने बोम्मई को जमीन से जुड़ा हुआ व एक विनम्र स्वभाव का व्यक्ति बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें आम लोगों का मुख्यमंत्री कहा जाता है और जनसभाओं में उन्हें लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है। सिंह ने कहा, कर्नाटक के लोग उन्हें अपने में से एक मानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *