Womens Asia Cup 2022 Final: भारत ने 8 में से रिकॉर्ड 7 बार जीता महिला एशिया कप खिताब, इस बार श्रीलंका को दी करारी शिकस्त

भारत ने शनिवार को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से करारी मात देकर सातवीं बार महिला एशिया कप का खिताब जीत लिया। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने 3 विकेट लिए

India Women vs Sri Lanka Women Final: भारत ने शनिवार को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से करारी मात देकर रिकॉर्ड सातवीं बार महिला एशिया कप का खिताब जीत लिया है। पिछले 14 साल में पहली बार फाइनल खेल रही श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बॉलिंग करते हुए श्रीलंका को 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 65 रनों पर ही रोक दिया और  फिर 8.3 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मंधाना ने सिक्स जड़कर भारत को एशिया का चैंपियन बना दिया। उन्होंने 25 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए।

रिकॉर्ड सातवीं बार बनी चैंपियन 

यह महिला एशिया कप का आठवां सीजन था, जबकि भारत की यह सातवीं खिताबी जीत है। भारत ने महिला एशिया कप चार बार वनडे फॉर्मेट में जीता है जबकि तीन बार टी20 प्रारूप में खिताब अपने नाम की है। भारत ने 2018 सीजन को छोड़कर हर बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। भारतीय महिला टीम ने इससे पहले, 2004, 2005-06, 2006, 2008, 2012, और 2016 में एशिया कप का खिताब जीता था। टीम को सिर्फ 2018 में बांग्लादेशों के हाथों फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

भारत के लिए स्मृति मंधाना ने नाबाद 51 रन की पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े और ओशाडी रणसिंघे को छक्का लगाकर विजयी रन लिए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 11 रन रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज रेणुका  सिंह ठाकुर ने 3 ओवर में 5 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा को दो-दो सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *