जशपुर के ट्रिपल मर्डर का खुलासा: जादू-टोना और जमीन विवाद में हुई थी हत्या, पूरे परिवार को मारने का था प्लान

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हुए ट्रिपल मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने गांव के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने जादू-टोना के शक में दंपति और उसकी बेटी मार डाला था।

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के कदमटोली में सप्ताहभर पहले हुए ट्रिपल मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने गांव के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने जादू-टोना करने के शक और जमीन विवाद के कारण पति-पत्नी और 19 वर्षीय बेटी की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। जशपुर SP डी. रविशंकर ने शुक्रवार को मामले का खुलासा किया। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

एसपी डी. रविशंकर ने बताया कि 6 अक्टूबर को जशपुर सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कदमटोली, घोलेंग में अर्जुन तेंदुआ (45 वर्ष), उसकी पत्नी फिरनी तेंदुआ (43 वर्ष) और 19 वर्षीय बेटी संजना तेंदुआ की घर में बेरहमी से हत्या की सूचना मिली थी। एएसपी उमेश कश्यप के नेतृत्व में पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम बनाई थी। जांच के दौरान पूछताछ में पता चला कि मृतक अर्जुन तेंदुआ का गांव के ही बिंदेश्वर बंजुआ, प्रेमचंद बंजुआ, करन, आरजू बंजुआ से जमीन और अन्य कारणों को लेकर आपसी विवाद चल रहा है। पुलिस ने सभी संदेहियों को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की।

जादू-टोना से बेटे को मारने का शक था 
एसपी ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ कि प्रेमचंद बंजुआ का करीब 3 माह पूर्व एक पुत्र हुआ था, जिसकी खराब स्वास्थ्य के कारण मौत हो गई थी। प्रेमचंद को शक था कि अर्जुन तेंदुआ जादू-टोना करता है। अर्जुन ने ही काला जादू कर उसके पुत्र को मरवा दिया है। गांव के मृगपाल बंजुआ का अर्जुन से भी लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा था। इसे लेकर सभी लोग मृतक अर्जुन और उसके परिवार से बदला लेना चाहते थे। सभी ने मिलकर मृतक के पूरे परिवार को रास्ते से हटाने की प्लान बनाया।

दरवाजा खुलवा कर बेरहमी से मार डाला
5 अक्टूबर की रात अर्जुन तेंदुआ, उसकी पत्नी फिरनी और पुत्री संजना घर में थे। उनके घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर अर्जुन तेंदुआ का पुत्र और बहू सो रहे थे। रात करीब 9 बजे आरोपी तलवार, चाकू, हथौड़ी, खुखरी से लैस होकर अर्जुन तेंदुआ के घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया। अर्जुन तेंदुआ ने दरवाजा खोला तो आरोपियों ने धारदार हथियारों से वार कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। बीच बचाव करने आई उसकी पत्नी और बेटी को भी आरोपियों ने मार दिया और भाग निकले। हत्या के बाद सभी आरोपी अपने-अपने घर चले गये थे।

6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल
एसपी डी रविशंकर ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच में बाद आरोपी बिन्देश्वर बंजुआ (29 वर्ष), प्रेमचंद बंजुआ (37 वर्ष), मृगपाल बंजुआ (34 वर्ष), करन (26 वर्ष), आरजू (29 वर्ष) और प्रवीण तेंदुआ (24 वर्ष) सभी निवासी कदमटोली घोलेंग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201, 120 की धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए जिला न्यायालय जशपुर में पेश किया (रिपोर्ट: मनोज कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *