असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा बढ़ी, केंद्र ने दिया Z+ सिक्योरिटी कवर

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। शुक्रवार को उनके सिक्युरिटी कवर को बढ़ाकर Z+ श्रेणी का किया गया है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। शुक्रवार को उनके सिक्योरिटी कवर को बढ़ाकर Z+ किया गया है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है। इसके साथ ही अब उन्हें पूरे भारत में जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की जाएगी। फिलहाल, उनके पास पूर्वोत्तर में जेड श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा थी।

केंद्रीय गृहमंत्रालय की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की सलाह के साथ सरमा की सुरक्षआ व्यवस्था की समीक्षा की गई थी। मंत्रालय के अनुसार, ‘यह तय किया गया कि पूर्वोत्तर में उनकी मौजूदा जेड कैटेगरी सीआरपीएफ सुरक्षा को बढ़ाकर पूरे भारत में जेड प्लस श्रेणी का किया जाएगा।’

हाल ही में मुकेश अंबानी की बढ़ी सुरक्षा
सितंबर में ही गृहमंत्रालय ने खुफिया जानकारी के आधार पर उद्योगपति मुकेश अंबानी की सुरक्षा में इजाफा किया था। इससे पहले साल 2013 में उन्हें सीआरपीएफ कमांडोज की जेड कैटेगरी सुरक्षा दी गई थी। खबरें थी कि केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से खतरे की जानकारी के बाद सरकार ने सिक्योरिटी बढ़ाने का फैसला किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *