‘छत्तीसगढ़ में चुनाव तक रहेगी ED’, CM भूपेश बोले- कहां क्या मिला बताते क्यों नहीं, डॉ. रमन बन गए ईडी के प्रवक्ता

छत्तीसगढ़ में ईडी की रेड पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हर चुनाव से पहले यहां ईडी का छापा पड़ता है। उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ईडी आई थी फिर असम चुनाव से पहले भी छापा मारा गया था।

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई तीसरे दिन जारी है। ईडी की रेड पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हर चुनाव से पहले यहां ईडी का छापा पड़ता है। उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ईडी आई थी फिर असम चुनाव से पहले भी छापा मारा गया था। अब हिमाचल प्रदेश में चुनाव है तो फिर छापे पड़ रहे हैं। अब छत्तीसगढ़ में चुनाव हैं, तो यह लोग (केंद्रीय जांच एजेंसियां) स्थाई रहेंगी। सीएम भूपेश ने कहा कि भाजपा के लोग हताश हो चुके हैं। वह समझ गए हैं कि उनकी छत्तीसगढ़ में दाल गलने वाली नहीं है और इसलिए सरकार को बदनाम करने में लगे हैं। छापे में क्या मिला बताते क्यों नहीं।

भेंट मुलाकात से वापस रायपुर लौटे सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि ईडी को भाजपा सरकार के समय हुए घोटाले क्यों नहीं दिख रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के कार्यकाल में सबसे बड़ा नान (नागरिक आपूर्ति निगम) घोटाला हुआ उसकी जांच क्यों नहीं कर रही है। साफ दस्तावेज है कि ‘सीएम और सीएम मैडम’ के नाम पर करोड़ों रुपये का लेनदेन लिखा है। नान की डायरी में नागपुर से लखनऊ तक का जिक्र है। पनामा पेपर में अभिषाक सिंह कौन हैं? पनामा के खाते में जिनका नाम दर्ज हैं वो छत्तीसगढ़ को बदनाम करने में लगे हैं।

BJP डराने-झुकाने छापे करवा रही, हम डरेंगे नहीं
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अफसर पिछले तीन दिनों से छत्तीसगढ़ में कार्रवाई कर रही है। ईडी ने रायगढ़ और कोरबा के कलेक्ट्रेट में छापा मारा है। वहीं गुरुवार को रायपुर में ईडी ने IAS समीर विश्नोई, कारोबारियों सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को गुरुवार को गिरफ्तार किया है। जबकि नवनीत तिवारी को भी हिरासत में लिया है। इस पूरी कार्रवाई पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नाराजगी जताते हुए कहा कि ED छापों के बाद बताती क्यों नहीं कि कहां कितना कैश मिला, संपत्ति मिली, क्या गड़बड़ी मिली। भाजपा हमें डराने-झुकाने के लिए छापे करवा रही है, लेकिन हम डरेंगे नहीं।

पनामा पेपर में रमन सिंह और उसे बेटे का नाम
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि डॉ. रमन सिंह ईडी के प्रवक्ता बने घूम रहे हैं। उन्हें बताना चाहिए कि किसके घर क्या मिला। 40 घंटे में गिन नहीं पा रहे हैं क्या? और जांच करना है। पनामा घोटाले की जांच भी कर लीजिये…। उसमें रमन सिंह और उनके बेटे का साफ नाम है। बताना चाहिए कि 10 साल में उनकी आय कैसे बढ़ गई। केंद्रीय एजेंसियों को गैर भाजपा राज्यों में ही भेजी जा रही है। केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। सीएम भूपेश बघेल पहले भी कह चुके हैं कि भाजपा सीधे लड़ नहीं पा रही है तो ईडी-आईटी, डीआरआई के माध्यम से लड़ने की कोशिश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *