आदमपुर उपचुनाव में AAP का उम्मीदवार तय, BJP से आए सतेंद्र सिंह को मैदान में उतारा

Adampur Bypolls Update: आदमपुर उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने सतेंद्र सिंह को मैदान में उतारने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी वरिष्ठ नेता सुशील गुप्ता ने बुधवार को दी है।

आदमपुर उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सतेंद्र सिंह को मैदान में उतारने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी वरिष्ठ नेता सुशील गुप्ता ने बुधवार को दी है। खास बात है कि सिंह बीते महीने ही भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर आप का हिस्सा बने थे। कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में जाने के बाद आदमपुर सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

हिसार के नयोली खुर्द से आने वाले सतेंद्र सिंह साल 2014 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

 

हरियाणा की इस VIP सीट पर उम्मीदवार उतारने वाली आप पहली पार्टी है। फिलहाल, भाजपा या कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि भाजपा कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य का पत्नी को टिकट दे सकती है। हालांकि, इसे लेकर पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन कुलदीप लगातार अपने बेटे को टिकट दिलाने की कोशिश में नजर आ रहे हैं।

सिंह ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में बीते महीने हिसार पार्टी ज्वाइन की थी। उनका कहना था कि वह आप की विचारधारा से प्रभावित होकर यहां आए है और वह आदमपुर के विकास के लिए काम करेंगे। खबरें हैं कि केजरीवाल ने आदमपुर सीट पर दावेदारी पेश करने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की हैं।

कुलदीप बिश्नोई के लिए बड़ा इम्तिहान
दरअसल, आदमपुर सीट करीब 5 दशकों से कुलदीप के परिवार के पास ही रही है। पहले इसकी कमान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के हाथों में रही और बाद में कुलदीप ने इसे संभाला। गुरुवार को उन्होंने कहा था कि आदमपुर क्षेत्र के लोग चाहते हैं कि उनका बेटा भव्य चुनाव लड़े और उन्होंने यह जानकारी पार्टी को दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *