छत्तीसगढ़ में 21 करोड़ के सट्टा कारोबार का खुलासा, 15 आरोपी गिरफ्तार, महादेव और रेड्डी अन्ना एप के 1 करोड़ फ्रीज

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल द्वारा ऑनलाइन सट्टा और जुआ पर सख्ती के निर्देश के बाद पुलिस लगातार अभियान चला रही है। महादेव और रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा कारोबार पर दुर्ग पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा ऑनलाइन सट्टा और जुआ पर सख्ती के निर्देश के बाद पुलिस लगातार अभियान चला रही है। महादेव और रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा कारोबार पर दुर्ग पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। पुलिस अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर 21 करोड़ रुपये से अधिक के अवैध लेन-देन का खुलासा कर चुकी है। पुलिस द्वारा महादेव और रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा एप से जुड़े बैंक खातों की 1 करोड़ से अधिक राशि फ्रीज की जा चुकी है। दुर्ग-भिलाई के अलावा राजधानी रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, जगदलपुर में कार्रवाई की गई है। सट्टे का कारोबार विदेशों तक फैला हुआ है।

दुर्ग एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि 27 सितंबर और 2 अक्टूबर को पुलिस ने महादेव और रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा को लेकर बड़ी कार्रवाई की थी। पुलिस ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर और मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से ऑनलाइन सट्टा के ब्रांच का पता लगाया था। दुर्ग की एंटी क्राइम सायबर यूनिट कई लोगों से पूछताछ करने के बाद छापेमारी कर चुकी है। पुलिस ने लगभग 21 करोड़ रुपये के ऑनलाइन सट्टा कारोबार का भंडाफोड़ किया है। लगभग 1100 से अधिक संदिग्ध बैंक खातों और बैंक स्टेटमेंट में एक हजार से अधिक संदिग्ध ट्राजेंक्शन का भी पता चला है, जिसकी जांच जारी है।

देश और विदेश से जुड़े हैं नेटवर्क
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कई खाता धारकों को यह तक पता नहीं है कि उनके खाते में कितना ट्रांजेक्शन हो रहा है। पुलिस ऐसे सभी संदिग्ध ट्राजेक्शन और बैंक खातों, मोबाइल नंबरों की जांच कर रही है। कुछ खातों को किराये पर लेकर संचालित करने का मामला भी सामने आ रहा है। ये ऑटो-रिक्शा, मजदूरी करने वालों के खाते खुलवाते हैं। खाते का उपयोग करने के बदले हर माह 5 से 10 हजार कमीशन दिया जा रहा है। उनका पासबुक, एटीएम कार्ड अपने पास रखते हैं। उनके नाम से मोबाइल सिम भी लेते हैं। रायपुर की पुलिस भी ऑनलाइन सट्टा कारोबार पर लगातार शिकंजा कस रही है। पिछले दिनों 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार भी किए गए थे। ऑनलाइन सट्टा का कारोबार विदेशों से संचालित होने की बातें भी सामने आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *