‘फर्जी सीएम’ कैप्टन के साथ किया काम, भाजपा की B टीम कांग्रेस; भगवंत मान का पलटवार

भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस ने एक ‘फर्जी सीएम’ के साथ काम किया है। पिछली सरकार में कैप्टन अमरिंदर सिंह हमेशा भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करते थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को सत्र में विधानसभा अध्यक्ष की गरिमा पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस नेतृत्व की कड़ी निंदा की और कहा कि जो कांग्रेस विधायक अब उंगली उठा रहे हैं उन्होंने एक ‘फर्जी सीएम’ के साथ काम किया है। पिछली सरकार में कैप्टन अमरिंदर सिंह हमेशा भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करते थे।

भगवंत मान ने सत्र में विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा,“जो ‘नकली सीएम’ कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए काम कर रहे थे, वे अब सत्र में ‘मुर्दाबाद’ के नारे लगा रहे हैं। कांग्रेस भाजपा के लिए काम कर रही है और उन्हें आधिकारिक तौर पर भाजपा को उसकी पार्टी के नाम के साथ लिखना चाहिए।

भाजपा के सत्र में शामिल हो जाए कांग्रेस
सत्र में हंगामा करने के लिए कांग्रेस विधायकों पर हमला करते हुए, मान ने कहा कि कांग्रेस ने सदन का कीमती समय बर्बाद किया है और उन्हें तथाकथित ‘भाजपा के सत्र’ में शामिल होने के लिए कहा है ताकि सदन को जनहित में निर्णय लेने के लिए ठीक से काम करने दिया जा सके।

सदन में अशांति कांग्रेस का एकमात्र एजेंडा
सत्र के दौरान, वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि विपक्ष के पास सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ शून्य मुद्दा है और कांग्रेस ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों का एक भी मुद्दा नहीं उठाया और उन्होंने विधानसभा में एक भी सवाल नहीं उठाया। कांग्रेस के पास सदन में अशांति पैदा करने का एकमात्र एजेंडा है और यह बेहद दुखद और निराशाजनक है कि वे लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस निहित स्वार्थ के साथ काम कर रही है और उन्हें पंजाब के कल्याण की परवाह नहीं है। कांग्रेस अब आधिकारिक तौर पर भाजपा की बी-टीम बन गई है।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने सत्र में हंगामा करने के लिए विपक्ष की आलोचना की और कहा कि सदन को दोपहर साढ़े तीन बजे तक कामकाज करना है लेकिन कांग्रेस ने सदन में हंगामा कर पंजाब की जनता को धोखा दिया। यह दुख की बात है कि वे पंजाब और पंजाबियों के कल्याण के लिए विधेयकों पर बहस करने में विफल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *