नीतीश कुमार के विपक्षी एकजुटता की ओर बढ़ रहे कदम, लालू यादव के साथ आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात

लालू प्रसाद यादव शनिवार की शाम को ही दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को पटना से रवाना होंगे। विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने के क्रम में दोनों की सोनिया से मुलाकात हो रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी दलों को एकजुट करने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ रविवार शाम को वे दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इन नेताओं के बीच बीजेपी विरोधी गठबंधन को लेकर बातचीत होगी। नीतीश कुमार रविवार को हरियाणा के फतेहाबाद में दिवंगत चौधरी देवीलाल की जयंती पर इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की रैली में भी शामिल होंगे।

जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव शनिवार की शाम को ही दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को पटना से रवाना होंगे। देशभर के विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की चल रही कोशिश के क्रम में दोनों नेताओं की सोनिया गांधी से मुलाकात हो रही है। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हरियाणा के फतेहाबाद में इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा आयोजित रैली में भाग लेंगे।

इसको लेकर मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री भी पटना से रविवार को विमान से रवाना होंगे। इस रैली में विभिन्न राज्यों के दलों के आला नेता भाग लेंगे। इस रैली के बहाने भी विपक्षी दल अपनी एकता का प्रदर्शन करेंगे। मालूम हो कि नीतीश कुमार विपक्ष को एक मंच पर लाने की कवायद को लेकर ही दिल्ली में पांच से सात सितंबर तक थे। इस बीच वे राहुल गांधी समेत विभिन्न दलों के नेताओं से मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *