अखिलेश यादव 12 विधायकों के साथ अचानक पहुंचे राजभवन, राज्‍यपाल से की मुलाकात; जानें क्‍या हुई बात

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शुकव्रार को 12 विधायकों संग राजभवन पहुंचकर राज्‍यपाल से मुलाकात की। उन्‍होंने आजम खान को लेकर राज्‍यपाल को ज्ञापन दिया।

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को पार्टी के 12 विधायकों के साथ अचानक राजभवन पहुंच गए। उन्‍होंने राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की और सरकार पर सपा के वरिष्‍ठ नेता आजम खान को झूठे मुकदमों में फंसाने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने इस सम्‍बन्‍ध में राज्‍यपाल को एक ज्ञापन भी दिया।

राजभवन से बाहर आने के बाद उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्‍यपाल से इस मामले में दखल देने और आजम खान को इंसाफ दिलाने की मांग की गई है। उन्‍होंने कहा कि आजम खान पर जिस तरह लगातार मुकदमे लगाए जा रहे हैं जिस तरह की ज्‍यादती की जा रही है उनको लेकर राज्‍यपाल को जानकारी दी है। उन्‍होंने कहा है कि हमने आग्रह किया है कि आपके माध्‍यम से न्‍याय मिल सकता है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार लगातार आजम खान और उनके परिवार पर झूठे मुकदमे लगा रही है। आजम खान बीमार हैं। कोविड के दौरान उनका इलाज हुआ, लगातार तकलीफ-परेशानी में रहे। हमने निवेदन किया कि राज्‍यपाल सरकार से कहें कि आजम खान के साथ अन्‍याय न करें। सपा के प्रतिनिधिमंडल में शामिल विधायकों ने भी कहा कि राज्‍यपाल से मुलाकात के दौरान आजम खान के विषय पर विस्‍तार से अपनी बात रखी गई।

बता दें कि अखिलेश यादव ने इसके पहले मॉनसून सत्र के तीसरे दिन विधानसभा में भी आजम खान को लेकर चिंता जताई थी। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही उन्‍होंने विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना के सामने आजम खान को लेकर अपनी बात रखते हुए उनके साथ लगातार ज्‍यादती किए जाने का आरोप लगाया था। अखिलेश ने यहां तक कहा कि उन्‍हें इस बात का डर है कि कहीं आजम खान की यूनिवर्सिटी से कोई बम या फिर एके-47 रायफल न बरामद कर ली जाए। उनके खिलाफ फिर से कोई झूठा मुकदमा न लिख दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *