दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट की तरह परफेक्ट स्लीक हेयर बन बनाने के लिए फॉलो करें ये बेसिक टिप्स

Basic Tips to Make Sleek Hair Bun : सेलिब्रिटीज से अलग अगर बात करें, तो स्लीक बन बनाने की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह होती है कि थोड़े टाइम बाद स्लीक बन खराब होने लगता है और आपके बाल हवा में उड़ने लग जाते हैं।

आपने दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और कई दूसरी एक्ट्रेस को स्लीक बन (जूड़ा) हेयर स्टाइल में अक्सर देखा होगा। हॉलीवुड में भी यह स्टाइल बहुत ही फेमस है। सेलिब्रिटीज से अलग अगर बात करें, तो स्लीक बन बनाने की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह होती है कि थोड़े टाइम बाद स्लीक बन खराब होने लगता है और आपके बाल हवा में उड़ने लग जाते हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका स्लीक बन खराब न हो और काफी देर तक टिका रहे, तो आपको कुछ बन बनाते वक्त कुछ बातों पर ध्यान जरूर देना चाहिए।

बालों को स्ट्रेट करें
यह हेयरस्टाइल एक चिकने बेस के साथ सबसे अच्छा काम करता है इसलिए एक बार जब आप अपने बालों को धो लें और कंडीशन करें, तो उन्हें अच्छी तरह से कंघी करके सुखा लें। अपने बालों को जितना पॉसिबल हो, उतना स्ट्रेट बनाने के लिए ब्लो ड्राय करें। हीट प्रोटेक्टेंट और एंटी-फ्रिज सीरम का इस्तेमाल जरूर करें। इससे आपका काम आसान हो जाएगा।

पार्टिशन न करें
किसी भी मौके पर स्पेशल दिखने के लिए बस अपने बालों को बिना पार्टिशन निकालें कंघी करें। ऊपर से अपने बालों को पूरी तरह से फ्लैट कर लें। इससे आपके बाल एक जगह पर टिके रहेंगे।

हेयर जेल लगाएं
हेयर जेल का इस्तेमाल सबसे आसान तरीका है। ऐसा स्टाइलिंग जेल चुनें, जिसकी पकड़ अच्छी हो। सबसे पहले, अपने हाथों में जेल लगाकर इसे रगड़ें और फिर इसे अपने बालों के साइड और कॉर्नर पर लगाएं जिससे कि यहां से बाल न निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *