उमेश यादव पहुंचे चंडीगढ़, 43 महीने के बाद टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं T20I मैच

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। उनको मोहम्मद शमी की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला है। वे 43 महीने के बाद टीम इंडिया के लिए T20I मैच खेल सकते हैं।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिलने की पूरी उम्मीद है, जो रविवार को सुबह 7 बजे बिना किसी हंगामे के बीच चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर उतरे और सीधे उस होटल के लिए रवाना हो गए, जहां भारतीय टीम के बाकी सदस्य ठहरे हुए थे।

उमेश को जिस तत्परता के साथ चंडीगढ़ लाया गया है, उससे लगता है कि वे मंगलवार को मोहाली में होने वाले सीरीज के पहले मैच में खेल सकते हैं। अगर उमेश पहले T20I मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, तो 43 महीनों के बाद वे भारत के लिए नीली जर्सी में नजर आएंगे। उन्होंने आखिरी T20I मैच फरवरी 2019 में खेला था, जब वे विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ खेले थे।

भले ही उमेश यादव लंबे समय तक भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे सीमित ओवरों के क्रिकेट में अच्छी लय में नहीं थे। दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के लिए इस सीजन के आईपीएल में उन्होंने दमदार गेंदबाजी की थी और कुल 16 विकेट चटकाए थे। पावरप्ले में उमेश यादव घातक गेंदबाज बनकर उभरे थे।

हालांकि, कुछ समय पहले तक उमेश यादव चोटिल थे और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे थे। इसी वजह से वे अगस्त में भारत लौट आए थे, क्योंकि वे इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे और सीमित ओवरों के मैच भी खेलने गए थे, लेकिन अब एकाएक उन्हें भारत की टीम में शामिल किया गया है। 20 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज शुरू हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *